indlvsbanlजीवित

यद्यपि समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांस (ट्रांसजेंडर), दो उत्साही, क्वीर या पूछताछ (एलजीबीटीक्यू) के रूप में पहचान करने वालों के लिए खेल को और अधिक स्वागत करने में प्रगति हुई है, लेकिन बहुत अधिक काम करने की जरूरत है। जातीयता, धर्म, यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान की परवाह किए बिना, कोच एक खेल वातावरण बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जो सभी के लिए सुरक्षित और सम्मानजनक है।लीडिंग द वे: एलजीबीटी एथलीटों और कोचों के साथ काम करना इसका उद्देश्य कोचों को एक ऐसा खेल वातावरण सुनिश्चित करने में मदद करना है जो सभी के लिए स्वागत योग्य हो।

यह शीर्ष 10 कनाडा के एथलीटों और कोचों के अनुभवों पर आधारित है। संसाधन का उद्देश्य खेल को उन लोगों के लिए अधिक स्वागत योग्य स्थान बनाना है जो समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, ट्रांस और दो उत्साही के रूप में पहचान करते हैं।

10. LGBTफोबिया के बारे में अपने स्वयं के विश्वासों और भावनाओं को समझें, और एक कोच के रूप में आपके द्वारा निभाई जाने वाली महत्वपूर्ण नेतृत्व भूमिका को पहचानें और उस पर कार्य करें।

9. स्वीकार्य व्यवहारों का वर्णन करें, अपमानजनक व्यवहारों को स्पष्ट करें, और ऐसे व्यवहारों को उजागर करें जो खुलेपन और सम्मान के समावेशी वातावरण को प्रदर्शित करते हैं।

8. LGBT फ़ोबिक भाषा, चुटकुलों और ऐसे कार्यों को संबोधित करने के लिए शीघ्रता से कार्य करें जो LGBT लोगों, या किसी समूह का उपहास करते हैं या उन्हें नीचा दिखाते हैं।

7. जागरूक रहें कि एलजीबीटी होने के बारे में अन्य देशों में सख्त कानून हैं। यह जानने के लिए समय निकालें कि कोई देश या शहर टीम के सभी सदस्यों के लिए सुरक्षित है या नहीं।

6. मान लें कि आपकी टीम में एलजीबीटी सदस्य शामिल हैं - या तो सीधे एथलीट, कोच या प्रशिक्षण स्टाफ के रूप में, या परोक्ष रूप से परिवार के सदस्यों या दोस्तों के रूप में।

5. LGBT समावेशी भाषा का उपयोग करते हुए, LGBT टीम के सदस्यों को दृश्यमान और जानबूझकर अपना समर्थन दें।

4. खेल में एलजीबीटी मुद्दों से अधिक परिचित हों। जानिए उन लोगों की सहायता के लिए कौन से संसाधन उपलब्ध हैं जो एलजीबीटी हैं और संघर्ष कर रहे हैं।

3. यह स्पष्ट करें कि LGBT एथलीट का यौन रुझान या लिंग पहचान आपके व्यवहार में कोई बदलाव नहीं लाएगी।

2. टीम के लिए व्यक्ति के लिए अपना समर्थन स्पष्ट करें। टीम को आपके नेतृत्व का अनुसरण करने की अनुमति देते हुए, सभी के लिए खुलेपन और सम्मान के माहौल को बढ़ावा दें। एथलीटों, कोचों या अन्य सहायक कर्मचारियों के साथ बात करने के लिए खुले रहें, जिनके पास प्रश्न या चिंताएं हैं, और सावधान रहें कि किसी भी समलैंगिकता या विश्वास को वैध न बनाएं।

1. एलजीबीटी एथलीट को उनकी ओर से कोई भी हस्तक्षेप करने से पहले समस्याओं के साथ आपके पास आने दें। वे खुद इससे निपटना चाह सकते हैं।

गाइड प्राप्त करें