जीवितहैडककेनीचे

योग्यता का स्थानांतरण एनसीसीपी नीति है जो मौजूदा एनसीसीपी के योग्यता-आधारित कार्यक्रमों के लिए स्तर 1, स्तर 2 और स्तर 3 कोच की योग्यता को स्थानांतरित करती है।

स्तर-एनसीसीपी और वर्तमान एनसीसीपी के योग्यता-आधारित कार्यक्रमों के बीच खेल-विशिष्ट अंतरों के दायरे को दर्शाने के लिए योग्यता का स्थानांतरण खेल से खेल में भिन्न होता है।

योग्यता का एनसीसीपी हस्तांतरण और नैतिक निर्णय करें (मेड) नीति:

  • सभी कोच जिनके स्तर-एनसीसीपी योग्यता वर्तमान एनसीसीपी में स्थानांतरित कर दी गई है, उन्हें स्थानांतरण प्रभावी होने के पांच साल के भीतर मेड पूरा करना होगा।
  • जिन कोचों को प्रशिक्षित (स्थानांतरित) का दर्जा दिया गया है, उन्हें न्यूनतम, मेड प्रशिक्षण के रूप में पूरा करना होगा।
  • प्रमाणित (स्थानांतरित) दर्जा प्राप्त कोचों को मेड ऑनलाइन मूल्यांकन पूरा करना होगा।

नवीनीकृत नहीं: मेड ऑनलाइन मूल्यांकन स्थिति

एक प्रमाणित (स्थानांतरित) कोच जो स्थानांतरण प्रभावी होने के पांच वर्षों के भीतर मेड ऑनलाइन मूल्यांकन पूरा नहीं करता है, उसे 'नवीनीकृत नहीं: मेड ऑनलाइन मूल्यांकन' की स्थिति होगी।

उनके प्रमाणन के लिए अच्छी स्थिति में होने के लिए, कोच को मेड ऑनलाइन मूल्यांकन पूरा करना होगा। ऐसा होने पर, "नवीनीकृत नहीं: मेड ऑनलाइन मूल्यांकन" की स्थिति तुरंत हटा दी जाएगी।

एनसीसीपी मेड

पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए क्लिक करेंएनसीसीपी नैतिक निर्णय लें.

एनसीसीपी मेड मॉड्यूल एनसीसीपी की आधारशिला है और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में क्या करना है, इसमें कोई संदेह नहीं है। मॉड्यूल कोचों को चुनौतीपूर्ण नैतिक स्थितियों को आत्मविश्वास और निश्चितता के साथ संभालने के लिए तैयार करता है। यह कोचों को टीम और व्यक्तिगत खेलों में खुद को पेश करने वाली कठिन परिस्थितियों के कानूनी, नैतिक और नैतिक प्रभावों की पहचान करने में मदद करता है।

एनसीसीपी मेड मॉड्यूल को पूरा करने के बाद, आप निम्न में सक्षम होंगे:

  • इसके नैतिक, कानूनी या नैतिक निहितार्थों को निर्धारित करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्थिति का विश्लेषण करें; तथा
  • एनसीसीपी एथिकल डिसीजन-मेकिंग मॉडल को लागू करें ताकि परिस्थितियों का ठीक से जवाब दिया जा सके जो एनसीसीपी आचार संहिता के अनुरूप हो।