mkboss

 

खेल के माध्यम से समर्थन

किशोर डेटिंग हिंसा और लिंग आधारित हिंसा किशोर खेल प्रतिभागियों के जीवन में मौजूद है। एक कोच के रूप में, संकेतों को समझने और पहचानने के लिए उपकरणों से लैस होना महत्वपूर्ण है।

से वित्तीय योगदान

समर्थन ई-लर्निंग मॉड्यूल के माध्यम से समर्थन

ये मुफ्त मॉड्यूल आपको संकेतों को पहचानने और लिंग आधारित हिंसा और किशोर डेटिंग हिंसा को रोकने और संबोधित करने में कार्रवाई करने में मदद करेंगे।

किशोर डेटिंग हिंसा को समझना

यह मॉड्यूल 11 से 24 वर्ष की आयु के बीच खेल प्रतिभागियों के लिए स्वस्थ वातावरण बनाने पर केंद्रित है। आप हिंसा के चार रूपों के बारे में जानेंगे: शारीरिक, भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक, यौन और उपेक्षा। 30-40 मिनट के मॉड्यूल के अंत तक, आप जानेंगे कि स्वस्थ संबंधों के तत्वों की पहचान कैसे की जाती है।

मॉड्यूल शुरू करें

बाईस्टैंडर सशक्तिकरण

बाईस्टैंडर एम्पावरमेंट में, आप एक सहायक बाईस्टैंडर बनने में अपने कौशल को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए कई गतिविधियों में भाग लेंगे। इस मुफ्त ई-लर्निंग मॉड्यूल को पूरा करने के बाद, आप हिंसा के विभिन्न रूपों को पहचानने में सक्षम होंगे, सहायक और आहत करने वाले व्यवहार की पहचान करेंगे, और हिंसा की स्थितियों में एक दर्शक के रूप में हस्तक्षेप करने के लिए रणनीतियों का उपयोग करेंगे।

मॉड्यूल शुरू करें

स्वस्थ संबंधों की मॉडलिंग

स्वस्थ संबंधों की मॉडलिंग में, आप कई गतिविधियों में भाग लेंगे जो खेल के माहौल में स्वस्थ संबंधों को मॉडलिंग करने में आपके कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेंगी। इस मुफ्त ई-लर्निंग मॉड्यूल को पूरा करने के बाद, आप एक स्वस्थ रिश्ते के तत्वों को पहचानने, खेल के माहौल में स्वस्थ संबंधों के मॉडलिंग के अवसरों की पहचान करने और स्वस्थ संबंधों के लिए अपेक्षाओं को निर्धारित करने, बनाए रखने और बनाए रखने के लिए रणनीतियों की पहचान करने में सक्षम होंगे।

मॉड्यूल शुरू करें

खेल में लिंग आधारित हिंसा

खेल में लिंग आधारित हिंसा में, आप अपने खेल के माहौल में लिंग आधारित हिंसा को पहचानने और कम करने में अपने कौशल को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए कई गतिविधियों में भाग लेंगे। इस मुफ्त ई-लर्निंग मॉड्यूल को पूरा करने के बाद, आप लिंग आधारित हिंसा के रूपों को पहचानने और अपने खेल के माहौल में लिंग आधारित हिंसा को रोकने के लिए उपयोग की जाने वाली रणनीतियों की पहचान करने में सक्षम होंगे।

 

मॉड्यूल शुरू करें

श्रृंखला के बारे में

श्रृंखला में प्रत्येक मॉड्यूल इस विषय के आसपास के विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करता है और खेल में और उसके माध्यम से स्वस्थ संबंधों को बढ़ावा देने में कोचों की क्षमता का निर्माण करने में मदद करता है।

अधिकतर पूछे जाने वाले सवाल

किशोर डेटिंग हिंसा और लिंग आधारित हिंसा पर सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट सीरीज़ के बारे में कोचों से अक्सर पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न यहां दिए गए हैं।

सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट ई-लर्निंग मॉड्यूल को कोचों और खेल हितधारकों को लिंग आधारित हिंसा और किशोर डेटिंग हिंसा को रोकने और संबोधित करने के लिए पहचानने और कार्रवाई करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। श्रृंखला में प्रत्येक मॉड्यूल इस विषय के आसपास के विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करता है और खेल में और उसके माध्यम से स्वस्थ संबंधों को बढ़ावा देने में कोचों की क्षमता का निर्माण करने में मदद करता है।

प्रशिक्षकों और खेल हितधारकों का युवा लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। एक बार जब आप पहला मॉड्यूल पूरा कर लेते हैं, तो आप किशोर डेटिंग हिंसा और लिंग आधारित हिंसा के संकेतों को जानने में आत्मविश्वास महसूस करेंगे। राष्ट्रीय कोचिंग प्रमाणन कार्यक्रम (एनसीसीपी) के माध्यम से अपनी प्रशिक्षित या प्रमाणित स्थिति बनाए रखने वाले कोच प्राप्त करेंगे1 व्यावसायिक विकास (पीडी) बिंदुप्रत्येक ई-लर्निंग मॉड्यूल को पूरा करने पर।

किशोर डेटिंग हिंसा को समझना, बाईस्टैंडर सशक्तिकरण, स्वस्थ संबंधों की मॉडलिंग और खेल में लिंग आधारित हिंसा ई-लर्निंग मॉड्यूल हैं जिन्हें लॉकर के माध्यम से एक्सेस किया जाता है। मॉड्यूल तक पहुंचने का सीधा लिंक है:https://thelocker.coach.ca/onlinelearning#STS.

सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट ई-लर्निंग सीरीज में चार मॉड्यूल हैं जिन्हें आप किसी भी समय ले सकते हैं। लॉग इन करें या अपना निःशुल्क खाता बनाएंलॉकरई-लर्निंग पेज पर मॉड्यूल तक पहुंचने के लिए।

सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट एक श्रृंखला है जिसमें ई-लर्निंग मॉड्यूल, साथ ही संसाधन और संदर्भ सामग्री शामिल है। किशोर डेटिंग हिंसा को समझना इस श्रृंखला के हिस्से के रूप में पहला और मुख्य मॉड्यूल है। बाईस्टैंडर एम्पावरमेंट, मॉडलिंग स्वस्थ संबंध, और खेल में लिंग आधारित हिंसा पूरक मॉड्यूल हैं जो विशिष्ट विषयों पर अतिरिक्त शिक्षा प्रदान करते हैं जिन्हें मूलभूत मॉड्यूल में संबोधित किया जाता है।

नहीं, आपको पहले किशोर डेटिंग हिंसा को समझना पूरा करने की आवश्यकता नहीं है, हालांकि हम इसकी अनुशंसा करते हैं क्योंकि यह सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट श्रृंखला का मूलभूत मॉड्यूल है।

हां, ई-लर्निंग मॉड्यूल तक पहुंचने के लिए आपके पास एक एनसीसीपी नंबर होना चाहिए। आप या तो अपने मौजूदा खाते से साइन इन कर सकते हैं, या आज ही लॉकर के साथ एक निःशुल्क खाता पंजीकृत कर सकते हैं!

स्पोर्ट ई-लर्निंग मॉड्यूल के माध्यम से समर्थन को पूरा करने के लिए वर्तमान में कोई लागत नहीं है। वे नि: शुल्क उपलब्ध हैंलॉकर.

हां, यदि आप अपने एनसीसीपी कोच प्रमाणन या प्रशिक्षण को बनाए रखते हैं, तो आपके द्वारा पूर्ण किए गए प्रत्येक मॉड्यूल के लिए आपको 1 पीडी अंक प्राप्त होगा।

हाँ! यह ई-लर्निंग मॉड्यूल सभी उपकरणों और ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध है।

कृपया सीएसी के कोच और पार्टनर सर्विसेज टीम से संपर्क करेंकोच@coach.caया (613) 235-5000।

ऐसे कई लोग हैं जिन्हें किशोरों के जीवन में प्रभावशाली माना जाता है, और वे लिंग-आधारित हिंसा और किशोर डेटिंग हिंसा के बारे में शिक्षित करने और जागरूकता बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। जबकि सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट ई-लर्निंग मॉड्यूल विशेष रूप से कोचों के लिए विकसित किए गए थे, यह किसी के लिए भी मुफ्त उपलब्ध है जो इसे लेना चाहता है। जितने अधिक लोग लिंग-आधारित हिंसा और किशोर डेटिंग हिंसा की पहचान करना और उनका समाधान करना सीखेंगे, सभी खेल वातावरण उतने ही सुरक्षित होंगे।

समर्थन ई-लर्निंग मॉड्यूल के माध्यम से कनाडा के समर्थन के कोचिंग एसोसिएशन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया कनाडा के कोच और पार्टनर सर्विसेज टीम के कोचिंग एसोसिएशन से संपर्क करें।कोच@coach.caया (613) 235-5000।

किशोर डेटिंग हिंसा और लिंग आधारित हिंसा को रोकें और संबोधित करें

खेल प्रतिभागियों और समाज के सदस्यों के रूप में, युवा लोगों के विकास में कोच महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

सपोर्ट थ्रू स्पोर्ट ई-लर्निंग मॉड्यूल को कोचों को लिंग आधारित हिंसा और किशोर डेटिंग हिंसा को रोकने और संबोधित करने के लिए पहचानने और कार्रवाई करने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। संसाधन खेल में और उसके माध्यम से स्वस्थ संबंधों को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

 

"कभी-कभी कुछ प्रतिभागी अपने कोच को ऐसी बातें बता सकते हैं जो वे नहीं चाहते कि उनके माता-पिता या अभिभावक को पता चले। इन परिस्थितियों में, प्रतिभागी के साथ हमारी चर्चाओं का मार्गदर्शन करने और आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए सही उपकरण होना बेहतर है। ”

- कोई कोच