बेटpng

एनसीसीपी में तीन कोचिंग स्ट्रीम शामिल हैं: एनसीसीपी कम्युनिटी स्पोर्ट, एनसीसीपी प्रतियोगिता और एनसीसीपी निर्देश। प्रत्येक स्ट्रीम एक दूसरे के कौशल, प्रेरणाओं और उद्देश्यों के आदर्श संरेखण को सुनिश्चित करके कोच और प्रतिभागियों के लिए समान रूप से एक पुरस्कृत खेल अनुभव प्रदान करती है।

एनसीसीपी कोचिंग स्ट्रीम

एनसीसीपी सामुदायिक खेलएनसीसीपी प्रतियोगिताएनसीसीपी निर्देश

एनसीसीपी कम्युनिटी स्पोर्ट स्ट्रीम किसी भी उम्र के प्रतिभागियों को सीखने, खेलने और मस्ती करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है। इस स्ट्रीम में प्रतिभागी आमतौर पर अपने आनंद के लिए खेल रहे हैं। शुरुआती कोच अक्सर यहां से शुरू करते हैं।

एनसीसीपी प्रतियोगिता स्ट्रीम सभी उम्र के प्रतिभागियों को लंबी अवधि में अपने खेल में प्रतिस्पर्धी क्षमता विकसित करने में मदद करती है। पूर्व एथलीट और क्षेत्रीय स्तर पर अनुभवी कोच अक्सर इस धारा में काम करते हैं।

एनसीसीपी की एक धारा जिसमें कोच के प्राथमिक लक्ष्य विभिन्न क्षमता स्तरों के प्रतिभागियों को खेल-विशिष्ट कौशल सिखाने के लिए कोचिंग हैं, और प्राथमिक रूप से गैर-प्रतिस्पर्धी स्थिति में उनके साथ बातचीत करते हैं।

एनसीसीपी कोचिंग संदर्भ

प्रत्येक एनसीसीपी कोचिंग स्ट्रीम में एनसीसीपी कोचिंग संदर्भ होते हैं, जो विशिष्ट प्रकार के प्रतिभागियों और उनके संबंधित विकास के चरण के साथ कोचिंग गतिविधियों को संरेखित करते हैं। कोच कर सकते हैंदीर्घकालिक विकास के बारे में पढ़ेंसहभागी विकास के चरणों और प्रत्येक के लिए प्रासंगिक गतिविधि के प्रकारों को बेहतर ढंग से समझने के लिए।

अपना कोचिंग करियर शुरू करने के लिए तैयार हैं? हमारीस्पोर्ट ई-लर्निंग मॉड्यूल में एनसीसीपी कोच दीक्षाएक महान पहला कदम है!